Ads

Video Of Day

Author

Recent

Random Posts

randomposts

Sunday, 30 June 2019

अब देगा सहारा सबको पैसा


 दोस्तों आप लोग सहारा इंडिया के बारे में जरूर सुने होंगे कि यह पैसा तो नहीं देता है लेकिन रिइन्वेस्ट करने के लिए बार-बार अपने ग्राहक को बोलता है और परेशान भी करता है ।बहुत से निवेशक कर्ता गण सहारा के इस कथन के अनुसार बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं है और वह कोट और कचहरी का चक्कर लगा रहा है । यदि आप भी सहारा इंडिया का निवेशक हैं तो आप भी यह बात भलीभांति जानते हैं जो व्यक्ति का 2014 में मेच्योरिटी पूरा हो चुका था उसे अभी तक पैसा नहीं मिला लेकिन सहारा के कर्मचारी गण उसे कहा कि आप 2 वर्ष के लिए इसे पुनः सहारा इंडिया में ही जमा कर दीजिए 2 वर्ष के बाद आपको पैसा मिल जाएगा लेकिन 2 वर्ष पूरा होने के बाद उसे फिर से रिइन्वेस्ट  करने के लिए कहा जा रहा है ।


अब ऐसे में सहारा निवेशकों में काफी घबराहट आ गया है कि हम लोग कितना बार रिइन्वेस्ट करते रहे और यह दो 2 साल के चक्कर में इन्वेस्ट करने के लिए हमें 5 साल 6 साल लग चुका है लेकिन अभी भी सहारा इंडिया के तरफ से भुगतान नहीं किया जा रहा है। इससे काफी आहत होकर काफी निवेशक गण को बहुत सा नुकसान भी हुआ है जैसे किसी को अपने बच्चे को पढ़ाने के लिए कॉलेज की फीस का भुगतान करना था तो किसी निवेशक कर्ता को अपने बाल-बच्चे का शादी विवाह करना था किसी को अपना इलाज करवाना था तो किसी को अपने बिजनेस को आगे बढ़ाना था लेकिन इस बात से सहारा इंडिया पर किसी भी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है जिसके कारण बहुत से निवेशक कारण आत्महत्या भी कर रहा है लेकिन दोस्तों आप लोग सोचिए क्या आत्महत्या करने से सहारा का पैसा मिल जाएगा ।


बिल्कुल नहीं तो फिर आप लोग यह कदम क्यों उठा रहे हैं ।आप लोग को मैं बता दूं कि बहुत से ऐसे भी निवेशक कर्ता थे जिन्होंने सहारा इंडिया कार्यालय का चक्कर लगाते लगाते थक गया उसके बाद उन्होंने कंजूमर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कंजूमर कोर्ट से आदेश निकल कर आया कि सहारा इंडिया निवेशक को 2 माह में भुगतान करें जिससे सहारा निवेशक के बीच काफी खुशी का माहौल भी देखने को मिल रहा है लेकिन आप लोग जब तक कोट नहीं जाएंगे तब तक सहारा इंडिया सिर्फ इतना बात कह कर टालते रहेगा कि सहारा इंडिया का कोर्ट में केस चल रहा है जिसके कारण अभी पेमेंट नहीं किया जाएगा आपको भी रिइन्वेस्ट करना होगा। यह बात सुनते सुनते आप लोग काफी थक चुके हैं क्योंकि मुझे भी काफी ई-मेल और कॉमेंट और व्हाट्सएप पर भी मैसेज मिलते रहता है जिससे मैं भी काफी परेशान रहता हूं कि हमारे दोस्तों का हमारे भाई का पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है और मेरा भाई काफी परेशान है इससे मुझे भी काफी दुख होता है इसलिए मैं आप लोगों को यही सलाह देना चाहूंगा कि आप लोग कंजूमर कोर्ट एक बार जरूर जाएं यदि आपको सहारा इंडिया परेशान कर रहा है तो कंजूमर कोर्ट का फीस बहुत ही कम है कोई भी व्यक्ति जा सकता है कोर्ट फिस 100 रुपये या ₹300 ऐसा ही लगता है लेकिन आपको मैं बता दूं यदि आप कंजूमर कोर्ट जाएंगे तो आपका मेच्योरिटी का जितना रुपया होगा उतना तो सहारा इंडिया को देना ही पड़ेगा साथ ही साथ आपको कोर्ट जाने आने का खर्च और आपको जो परेशानी  हुआ है उसके लिए सहारा इंडिया को अलग से भुगतान करना पड़ता है तो इसलिए आप लोग एक बार कोर्ट का दरवाजा खटखटाए। साथी साथ में आपको यह भी बता देना चाहता हूं कि कोर्ट के द्वारा कभी भी ऐसा नहीं कहा गया है की निवेशक अपना पैसा को रिइन्वेस्ट  करवाएं और जोर जबरदस्ती करना ही होगा ऐसा कहना बिल्कुल भी नहीं है । यदि आप लोग को परेशान कर  रहा है तो आप लोग सीधा कंजूमर कोर्ट पहुंचे मुझे पूरा भरोसा और विश्वास है कि यदि आप लोग कंज्यूमर कोर्ट  पहुंचेंगे तो आपको भुगतान जरूर से जरूर दिया ही जाएगा वह भी 2 माह के अंदर तो आप लोग एक बार कंजूमर कोर्ट जरूर जाएं अपना परेशानी कंजूमर कोर्ट में दर्ज करवाएं। सहारा इंडिया एजेंट आपको परेशान किया है तो उसका भी शिकायत आप कंजूमर कोर्ट में करें ताकि आपको जल्दी से आपका धनराशि सहारा इंडिया वापस कर दें और आप अपना आगे का काम कर सके दोस्तों सहारा इंडिया में जो पैसा फंस गया है उसे लेने के लिए थोड़ा बहुत आपको मेहनत करना होगा यदि आप मेहनत नहीं करेंगे आलस बना रहेगें तो यह पैसा सहारा में ही रह जाएगा आप इसे वापस नहीं ले पाएंगे । इसलिए आप हमेशा प्रयास कीजिए कि तीन-चार 5 जितना भी हो सके उतना आदमी एक टीम बनाइए और उसके बाद कंजूमर कोर्ट जाइए ।


यदि ज्यादा आदमी रहेंगे तो कंजूमर कोर्ट में आपका सुनवाई जल्दी से होगा इसलिए आप लोगों खुद ही सोच लीजिए कि आपको क्या करना है । मुझे एक निवेशक कर्ता का इमेल आया था ।जिन्होंने बोला कि मेरा मेच्योरिटी 2012 में हो गया था तब सहारा इंडिया ने मुझे कहा कि आप 2 वर्ष के लिए फिर से  रिइन्वेस्ट कर दीजिए तो मैंने 2 वर्ष के लिए इसे फिर से सहारा में जमा कर दिया जब 2014 में 2 वर्ष पूरा हो गया तब मैं सहारा इंडिया कार्यालय गया तो वहां मुझे फिर से बोला कि 2 वर्ष के लिए फिर जमा कर दीजिए मैंने फिर 2 वर्ष के लिए  जमा कर दिया जब 2018 में मेच्योरिटी हो गया तब फिर सहारा का मैनेजर ने कहा कि इसे 2 वर्ष के लिए फिर जमा कर दें। तो आपको मैं बता दूं कि 2012 में मेच्योरिटी जो पूरा हुआ था उसको  2 साल जमा करते करते 2018 तक में तीन बार सहारा इंडिया में वही पैसा जमा किया लेकिन अभी तक भुगतान नहीं मिला तो ऐसा स्थिति सहारा इंडिया का अभी चल रहा है। इसमें यहां की कर्मचारी गण का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है जिसके कारण आम निवेशक कर्ता को काफी परेशानी हो रहा है इस पर सरकार भी अपना चुप्पी साधे हुआ है। किसी को किसी भी प्रकार का कोई मदद सरकारी तोड़ पर नहीं मिल रहा है इसलिए अब आप लोग कंजूमर कोर्ट जरूर जाएं ताकि आपको वहां से राहत मिल सके और आप अपना पैसा सहारा इंडिया से वापस ले सकें।

No comments:

Post a comment

loading...