Ads

Video Of Day

Author

Recent

Random Posts

randomposts

Thursday, 25 July 2019

नेटवर्किंग मार्केटिंग को समझे आसान शब्द में

नेटवर्किंग मार्केटिंग को समझे आसान शब्द में:-
 आज के इस पोस्ट में मैं आपको नेटवर्किंग मार्केटिंग के बारे में बताने जा रहा हूं । क्या नेटवर्किंग मार्केटिंग में काम करना अच्छा है अथवा खराब है? क्या नेटवर्किंग मार्केटिंग में काम करके आपकी लाइफ सेटल हो सकता है? आपकी भविष्य उज्जवल हो सकता है? आज के इस पोस्ट में हम लोग इसी के बारे में काफी विस्तार से और आसान शब्दों में समझेंगे। यदि आपको पोस्ट अच्छा लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।
Networking marcketing, networking marcketing income

अब संविदा पर नही होगी नियुक्ति 

नेटवर्किंग मार्केटिंग में काम करना काफी आसान है अन्य काम करने की तुलना में लेकिन यह निर्भर करता है कि आपको नेटवर्किंग मार्केटिंग में इंटरेस्ट है अथवा नहीं। आजकल के युवा वर्ग में यदि देखा जाए तो सबसे ज्यादा इंटरेस्ट सरकारी नौकरी लेने में है लेकिन काफी मेहनत करने के बाद , काफी लंबे समय तक लगे रहने के बाद भी युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं मिल पा रहा है। काफी युवा हार थक के लास्ट में अपना कैरियर के लिए नेटवर्किंग मार्केटिंग को चुन रहा है। नेटवर्किंग मार्केटिंग में जितना चाहे उतना पैसा कमा सकते हैं। 1 महीना में कितना कमाना चाहते हैं यह आपके ऊपर निर्भर करता है। यह बात आप खुद तय करते हैं कि आप कितना कमाना चाहते हैं । नेटवर्किंग मार्केटिंग में आजकल के युवा काफी इंवॉल्व है और अपने लाइफ को सेटल कर रहा है। नेटवर्क मार्केटिंग अभी के दौर में काफी लोकप्रिय बिजनेस हो चुका है क्योंकि नेटवर्किंग मार्केटिंग में आपको कोई खास टारगेट और कोई खास दबाव आपके ऊपर नहीं दिया जाता है। यहां तक कि आप अपना योजना खुद बनाते हैं और खुद करते हैं । यदि आप नेटवर्किंग मार्केटिंग में अपने नीचे कुछ व्यक्ति को जोड़ देते हैं तो उसका भी कुछ प्रतिशत इनकम आपके जेब में आता है और आप आगे बढ़ते रहते हैं। यदि आप एक लंबे समय से यानी कि आप 2 या 3 साल से नेटवर्किंग मार्केटिंग में काम कर लेते हैं तो उसके बाद यदि आप काम नहीं भी करें तो आप के नीचे जितना आपका जूनियर है उसका इनकम से कुछ ना कुछ इनकम आपके जेब में हमेशा आते रहे रहेगा । आजकल नेटवर्किंग मार्केटिंग काफी लोकप्रिय हो गया है फिर भी बहुत से व्यक्ति नेटवर्किंग मार्केटिंग में जाने से कतराते है; उन्हें लगता है कि यह काम काफी जटिल है। इसे करने के लिए काफी मन्नत करने की जरूरत होती है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है । जब आप दो या तीन अपने नीचे के व्यक्ति को जोड़ते हैं उसके बाद आप का रास्ता आगे बिल्कुल साफ हो जाता है ।तब आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता ।
Networking marketing, networking marcketing income

2030 तक खत्म हो जायेगा नौकरी

शुरुआती दौर में कुछ समय जब तक कि आप अपने नीचे 10 से 15 व्यक्ति को नहीं जोड़ते हैं उस समय आपको काफी मेहनत करने की आवश्यकता होती है। यदि आप पहला चरण पार कर जाते हैं तो फिर आपको आगे कोई समस्या का समाधान नहीं बचता है। आपके जो भी जूनियर है बस उसको फोन पर घर बैठे सलाह देना पड़ता है और वह काम आगे करते रहता है। सरकारी नौकरी प्राइवेट नौकरी का तुलना किया जाए तो सरकारी नौकरी में आपको ससमय काम करना पड़ता है और साथ ही साथ उसका बारीकी से लेकर आगे भी करना पड़ता है। और हर दिन  समय-समय पर काम पर जाना पड़ता है और सैलरी के लिए भी इंतजार करना पड़ता है और सैलरी उतना ही मिलता है जितना कि सरकार द्वारा निश्चित किया गया है । ऐसे में यदि हम नेटवर्क मार्केटिंग का बात करें तो नेटवर्किंग मार्केटिंग में आप जितना चाहे उतना कमा सकते हैं । यदि आपको कोई गाड़ी खरीदना है या कोई घर खरीदना है तो उस टाइम आप यदि ज्यादा काम करते हैं ज्यादा मेहनत करते हैं तो ज्यादा इनकम ले पाते हैं । इसी प्रकार यदि आप में थोड़ा सा रुचि है एक दूसरे से मिलने का और कुछ व्यक्ति को समझाने का तोओ ये बेहतर केरियर हो सकता है । यदि आप अपने से नीचे कुछ व्यक्ति को जोड़ लेते हैं तो फिर आप अपने आप आगे की पोस्ट पर पहुंच जाते हैं। और आप के नीचे काफी जूनियर कार्य करते रहता है । यदि आसान शब्द  में कहें तो आपकी प्रमोशन आपके हाथ में है। आपको खुद तय करना पड़ता है कि आप कब अपना प्रमोशन करवाना चाहते हैं । कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि आजकल के युवा वर्ग नेटवर्किंग मार्केटिंग में जाने से कतराते हैं लेकिन जो नेटवर्किंग मार्केटिंग जाते हैं उसका लाईफ सेटल हो जाता है क्योंकि नेटवर्क मार्केटिंग में जो सुविधा मिलता है वह कोई भी सर्विस में नहीं मिलता है।

No comments:

Post a comment

loading...