Ads

Video Of Day

Author

Recent

Random Posts

randomposts

Tuesday, 2 July 2019

10 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

लगातार चार दिन तक हुई मूसलाधार बारिश से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई बेहाल है । जलजमाव और भारी बारिश के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विद माता, सायन, अंधेरी, कुर्ला, बांद्रा, दादर, किंग सर्कल, एरिया में जगह-जगह पानी भर गया है जिसके कारण सड़क, रेल और हवाई, यातायात बुरी तरह प्रभावित है । सर के तालाब में तब्दील हो गई है। शहर की लाइफ लाइन लोकल के पहिए भी बारिश में थाम दिए हैं। रेलवे ने 13 ट्रेनों को रद्द कर दिया है।
बारिश, बिहार में बारिश, किन किन राज्य मे बारिश, बाढ, पानी

अब संविदा पर नही होगी नियुक्ति 

 वहीं ट्रैफिक जाम होने के कारण गाड़ियां रेंगती नजर आई । मौसम विभाग ने थाने और पालघर में दो चार और 5 जुलाई को बेहद भारी बारिश की आशंका जाहिर की है । मुंबई में कुछ स्थानों पर मंगलवार को भारी बारिश  हो सकती है और माटुंगा स्टेशन के बीच रेल पटरियों पर पानी भर आया जिससे ट्रेन सोमवार बाधित हुई।
 मौसम विभाग ने झारखंड, महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगना, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश से अलर्ट जारी किया है । वहीं बिहार, यूपी और हरियाणा इन राज्यों में हल्की बारिश हो रही है लेकिन लोगों को राहत नहीं मिल रही है। उधर गुजरात और मध्य प्रदेश में भी मानसून मेहरबान है ।गुजरात के वलसाड वापी में 9 इंच बारिश दर्ज की गई है।
2030 तक खत्म हो जाएगी 8 करोड़ रोजगार 

 उत्तर भारत में बारिश की संभावना नहीं-मौसम विज्ञान

बारिश, बिहार में बारिश, किन किन राज्य मे बारिश, बाढ, पानी

रेलवे पुलिस व दारोगा के 9,000 पदो पर भर्ती 
 विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है जिससे मध्य भारत सहित ओडिशा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश हो सकती है। उत्तर भारत के बिहार, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा को कम दबाव के क्षेत्र से कोई फायदा नहीं मिलेगा। इस बात की संभावना क्षीण है कि इन राज्यों में इस वजह से बारिश होगी ।


पांच उपमंडल में सामान्य बारिश 

बारिश, बिहार में बारिश, किन किन राज्य मे बारिश, बाढ, पानी

WhatsApp चलाना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद 

मौसम विभाग के मुताबिक केवल पांच मंडलों कोकन एवं गोवा, जम्मू-कश्मीर, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, पूर्वी राजस्थान और गुजरात में सामान्य वर्षा दर्ज की गई है। मौसम विभाग के 36 में से 28 उपमंडलों में बारिश में कमी दर्ज की गई है ।हालांकि मानसून के इस सप्ताह और अधिक सक्रिय होने की संभावना है ।

गूगल मेप का नया अपडेट
अगले 4 दिन दक्षिण पश्चिम बिहार में बारिश


 पटना बिहार के साउथवेस्ट क्षेत्र में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है। यहां हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके प्रभाव से मध्य बिहार में भी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी पटना के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में मानसून का अगले 24 घंटे में पूर्वी भारत में प्रवेश कर सकता है जिसके कारण नॉर्थ बिहार में बारिश होगी ।

No comments:

Post a comment

loading...