Ads

Video Of Day

Author

Recent

Random Posts

randomposts

Saturday, 6 July 2019

ANM रुपा कुमारी राष्ट्रपति के हाथ सम्मानित

सच्ची मेहनत व लगन से किया गया काम बेकार नहीं जाता। एक ना एक दिन उनका प्रतिफल जरूर मिलता है। ऐसी ही कहानी है रानीगंज निवासी एएनएम रूपा कुमारी कि । वह अपने काम के प्रति काफी सक्रिय रहती थी। इतना ही नहीं पति के निर्धन के बाद भी उसने अपने कामों में किसी प्रकार की बाधा नहीं आने दी। वह लोगों को बेहतर स्वास्थ सुविधा पहुंचाने के लिए कार्य पर लगी रहती थी। उसकी मेहनत व लगन को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से राष्ट्रपति को पत्र भेजा गया था। उसका नतीजा सामने आया।

 12 जुलाई को रूपा कुमारी को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति के हाथ सम्मानित किया जाएगा । इससे स्वास्थ्य पदाधिकारी कर्मी व उनके परिवार में काफी खुशी है।  एएनएम के भाई विजय प्रदर्शनी ने बताया कि रूपा कुमारी बचपन से ही अपने कामों के प्रति काफी सक्रिय रहती है। वह जो भी काम करती है पूरी मेहनत व लगन के साथ करती है । इस कारण उसे सफलता पर सफलता मिलती गई।  हालांकि फरवरी में उनके पति के निर्धन के बाद भी उसने अपने काम में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होने दी।

 रानीगंज के हंसा कमलपुर बीएससी में है पदस्थापित


 वर्तमान में एएनएम रूपा कुमारी रानीगंज के हंसा कमलपुर पीएचसी में पदस्थापित है। हालांकि उनका घर भी रानीगंज ही है । रोजाना वह रानीगंज से हंसा कमलपुर अपने स्वास्थ्य विभाग के दैनिक कार्यों के साथ-साथ लोगों को परिवार नियोजन समय आदि कामों के लिए प्रेरित करने का कार्य करती रहती है । बताया जाता है कि उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों को देखकर वहां के लोगों में भी काफी उनको सम्मान गांव वाले देते हैं ।

मिली जिम्मेदारी को बेहतर तरीके से किया पूरा


 सिविल सर्जन डॉ सुरेश प्रसाद सिंह ने बताया कि रूपा कुमारी मेहनत  व इमानदारी से हमेशा कार्य करती रहती है। वह सुरक्षा योजना ,परिवार कल्याण कार्यक्रम समेत अन्य कार्य करती रहती है। जिले के सभी ब्लॉक से बेहतर से बेहतर कार्य करने वाले की सूची मांगी गई थी। उनमें सबसे बेहतर कार्य रूपा कुमारी ने ही की है । बताया गया है कि 12 जुलाई को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति के हाथों रूपा कुमारी को सम्मानित किया जाना है। रूपा कुमारी का नाम राष्ट्रपति सम्मान देने की बात जब से सामने आई है तब से परिवार में काफी खुशी है ।

स्वास्थ्य विभाग गौरवान्वित 


रूपा कुमारी स्वास्थ्य विभाग के कामों में हमेशा सक्रिय रही है बेहतर से बेहतर कार्य करके उन्होंने दिखाया है। इस कारण उन्हें राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित किया जायेगा। एएनएम का राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित होना स्वास्थ्य विभाग के लिए गर्व का विषय है इसलिए रूपा कुमारी की ओर से किए जा रहे कार्य व मेहनत का हम सम्मान करते हैं।

No comments:

Post a comment

loading...